Homeकरियरगूगल ऑनलाइन जॉब से पैसे कैसे कमाए

गूगल ऑनलाइन जॉब से पैसे कैसे कमाए

गूगल ऑनलाइन जॉब से पैसे कैसे कमाए | Earn money from google online job

पूरी दुनिया में आज हर कोई गूगल में ही सर्च करता है क्योंकि गूगल एक बहुत ही बड़ा सर्च इंजन प्लेटफार्म है,  ऐसे में गूगल अपने एड्स भी चलाता है गूगल के ऐप चलाने के बहुत सारे माध्यम है, वह अपने ऐड वेबसाइट पर लगाता है यूट्यूब  मैं भी लगाता है.

 गूगल एक  बिलियन डॉलर कंपनी है गूगल दुनिया भर के प्रकाशकों और सामग्री रचनाकारों को हर साल अरबों डॉलर का भुगतान करता है,  ऐसे में गूगल एक बहुत ही अच्छा विकल्प है.

अगर आप बहुत ज्यादा इच्छुक हैं गूगल से पैसे कमाने  को तो हमारे पास कुछ विकल्प है जो कि आपको बहुत पसंद आएंगे यह बहुत ही आसान है.

गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए

 गूगल ऐडसेंस एक बहुत ही आसान तरीका है पैसे कमाने का  आज पूरी दुनिया में कोई भी गूगल ऐडसेंस जैसे रेवेन्यू जनरेट नहीं करता, गूगल ऐडसेंस एक मिलियन डॉलर कंपनी है, बहुत सारी  ब्लॉगिंग वेबसाइट लाखों डॉलर कम आती है गूगल ऐडसेंस है अगर आप  ब्लॉगिंग जानते हैं या आपको लिखने का शौक है तो आप अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर ब्लॉकिंग स्टार्ट कर सकते हो और गूगल ऐडसेंस से अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

 अगर आपका ब्लॉक अच्छा चलने लगा तो आप महीने के 100 से $200 आसानी से कमा सकते हैं, और अगर आप इसे महीने में जोड़ें तो यह $2000 से $3000 तक पहुंच सकता है. 

 यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए

 गूगल के पास कहीं माध्यम है और उसमें यूट्यूब एक बहुत ही अच्छा विकल्प है,  अगर आप लोगों को कुछ सिखाना चाहते हैं या आपके पास कोई ऐसी कला है जो कि आप लोगों को बताना चाहते हैं या दिखाना चाहते हैं तो यूट्यूब एक बहुत ही अच्छा माध्यम है.

यूट्यूब के जरिए आप बहुत ही अच्छे इनकम जनरेट कर सकते हैं, भारत में बहुत सारे यूट्यूब चैनल देखे होंगे जो कि  आज बहुत ज्यादा ग्रो हो चुके हैं उनके पास एक ही दिन में मिलियंस तक  व्यू मिल जाते हैं,  ऐसे में उनकी earning  एक दिन में ही लाखों तक पहुंच जाती है.

 अगर आपको भी यूट्यूब चैनल बनाना है और उसे पैसे कमाने हैं तो आपको एक बात का ध्यान रखना होगा, आपको यूट्यूब में सक्रिय रहना होगा.

 यूट्यूब होली चैनल्स को आगे बढ़ाता है जो लोग वीडियो अपलोड करते रहते हैं ऐसे में अगर आप बीच में छोड़ देंगे तो आपका चैनल आगे नहीं बढ़ पाएगा,अगर आपको यूट्यूब से पैसे कमाने हैं तो आपको हफ्ते में दो बार वीडियो अपलोड करने ही होंगे.

 गूगल ऑपिनियन रीवार्ड्स से पैसे कैसे कमाए

ओपिनियन रिवार्ड्स गूगल का एक सर्वे प्लेटफार्म है जहां पर वह लोगों से प्रोडक्ट के बारे में ओपिनियन लेता है और उसके बदले में आपको पैसे भी मिलते हैं, यह एक बहुत ही बड़ा माध्यम नहीं है पैसे कमाने का, पर आप चाहे तो इससे महीने की अच्छी रकम मिल सकती है, अगर आप इसे रोजाना यूज करें तो.

अभी गूगल एक बार के सर्वे के ₹10 दे देता है, अगर आप इसमें पार्ट टाइम करना चाहे तो यह बहुत ही अच्छा माध्यम होगा, इसे आप अपने मोबाइल पर ही यूज कीजिए.

हमारे आर्टिकल आपको कैसा लगा प्लीज हमें कमेंट करके बताइए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments