HomeUncategorizedAmazon Flex Program से पैसे कैसे कमाए

Amazon Flex Program से पैसे कैसे कमाए

Amazon Flex Program से पैसे कैसे कमाए

आपको पता होगा कि अमेजॉन एक बहुत बड़ी कंपनी है भारत में और पूरी दुनिया में भी, ऐमेज़ॉन कई प्रकार के काम करता है इसे कई लोगों को काफी अच्छा लाभ होता है,  जब कोई कंपनी पूरी दुनिया में विश्व स्तर पर काम कर दी है, तो उसे लोगों की भारी मात्रा की जरूरत होती है,  ऐसे में वह तरह तरह के प्रोग्राम स्टार्ट करती है जिससे कि उसका काम आसानी से हो सके.

 अमेजॉन समय-समय पर अपनी नई नई योजनाएं लाता  है,  और उसने अभी अभी एक ऐसी योजना शुरू की है जिसे Amazon Flex Program  का नाम दिया है,  इस प्रोग्राम में आप करीब करीब ₹30000 महीने तक कमा सकते हैं जिसमें आपको कोई राशि भी नहीं लगानी होती है अगर आपके पास कोई काम नहीं है तो आप इस प्रोग्राम में जॉइंट हो सकते हैं और काफी अच्छा लाभ उठा सकते हैं.

 आप महिला हो या पुरुष इससे कोई फर्क नहीं पड़ता बस आपकी उम्र 18 साल के ऊपर होनी चाहिए और उनकी कुछ और टर्म्स एंड कंडीशन होती है जो कि वहां पर रजिस्ट्रेशन के वक्त बता दी जाती हैं जो कि बहुत ही आसान होती है.

Amazon Flex क्या है

Amazon Flex एक बहुत ही सिंपल सा प्रोग्राम भेज इसमें आपकोअमेजॉन के प्रोडक्ट को डिलीवरी करना होता है अमेजॉन इसमें आपको घंटे के हिसाब से पेमेंट होता हैआपको 1 घंटे के करीब करीब ₹120 से ₹140 तक मिल सकते हैं, जिसमें कि आप कम से कम पूरे दिन में 700 से 1000 रुपए तक कमा सकते हैं. 

 भारत के कई शहरों में यह प्रोग्राम बहुत ही अच्छे तरीके से चल रहा है और इसमें कई  लाखों लोग जुड़ भी चुके हैं.

Amazon Flex Program  अब भारत के और छोटे शहरों में भी अपनी सुविधाएं दे रहा है अगर आपको यह पता करना है तो आपको गूगल पर join Amazon Flex Program  सर्च करना होगा और वहां से आपको यह पता लग सकता है कि क्या आप अपने शहर में Amazon लिए काम कर सकते हैं या नहीं.

 Amazon Flex App

अगर आपका शहर मैं Amazon Flex Program की फैसिलिटी है तो आप इसे ज्वाइन कर सकते हैं,  आपको बस  Amazon Flex App  डाउनलोड करना होगा,  उसके अंदर आपको सभी अपनी सही जानकारी सबमिट करनी होगी यह बहुत जरूरी है क्योंकि बाद में आपकी वेरिफिकेशन के द्वारा अगर आप की जानकारी सही नहीं निकली तो आप का रजिस्ट्रेशन कैंसिल  कर दिया जाएगा.

 Amazon Flex App को चलाने के लिए एक अच्छा फोन होना चाहिए क्योंकि इंटरनेट 4G से कनेक्टेड रहना चाहिए उसके अंदर GPS location services होना चाहिए  Amazon Flex  ज्वाइन करने के लिए.

Amazon Flex Register

 Amazon Flex registration  मैं आपको अपनी पूरी सही तरीके से जानकारी लिखनी होगी,   आप चाहे तो इसे मोबाइल ऐप या फिर इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी रजिस्टर्ड कर सकते हैं आपको अपनी सही तरीके से जानकारी लिखनी होगी जैसे कि, नाम, पता, ड्राइविंग लाइसेंस नंबर, जन्म की तारीख, बैंक अकाउंट की डिटेल और बहुत सारी डिटेल लिखनी होती है.

 Amazon Flex registration 5 से 10 दिन का समय लेता है अगर  आपकी जानकारी सही है तो वह आपको ट्रेनिंग के लिए कॉल करेंगे वह आपको इंटरव्यू अप्वॉइंट करके आपको Amazon Flex partner की ट्रेनिंग देंगे,  अगर आप इसमें पास हो जाते हैं तभी आपको रजिस्टर्ड किया जाएगा अगर आप इसमें पास नहीं होते तो आप का रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिया जाएगा

Amazon Flex Background Verification 

अगर आप अमेजॉन में अपनी ट्रेनिंग में पास हो जाते हैं तो बस एक लास्ट वेरिफिकेशन ऐमेज़ॉन आपके घर पर आकर करेगा वह आपके आसपास के लोगों से आपके इंक्वायरी करेगा कि आपका व्यवहार कैसा है वह आपके घर पर भी आएगा,  आपसे आपके सभी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन करेगा.

 अगर आपके डॉक्यूमेंट या आपके आसपास के लोगों की राय के हिसाब से आप सही साबित होते हैं तो आप का रजिस्ट्रेशन हो जाता है आसानी से और आपको 1 हफ्ते के अंदर अंदर आपका ऐप एक्टिवेट हो जाता है जिससे कि आपको एप के द्वारा काम मिलना शुरू हो जाता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments