HomeUncategorizedनौकरी बदलने का कारण | Best Reason for Job Change

नौकरी बदलने का कारण | Best Reason for Job Change

नौकरी बदलने का कारण | Best Reason for Job Change at an Interview

अगर आप अपने लिए कोई नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपको यह पता होगा कि हर नौकरी पाने के लिए सभी को इंटरव्यू से गुजर ना होता है ऐसे में इंटरव्यू कैसा होगा इसके लिए हम पहले से ही प्रशिक्षित होने की कोशिश करते हैं. ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि आप पहले से तैयार रहें.

 ऐसा बहुत ही कम होता है पर कभी-कभी आपका इंटरव्यू बहुत ही आसानी से हो जाता है,  मगर इसकी उम्मीद बहुत ही कम होती है अगर आप यह सोच कर जा रहे हो कि आपका इंटरव्यू अच्छा हो जाएगा तो ऐसा नहीं होता हर कंपनियां यही चाहती है कि उनके लिए बेहतर से बेहतर कैंडिडेट को वह नौकरी दे ऐसे में आपको पहले से ही यह तैयारी करनी होगी कि आपको इंटरव्यू में क्या क्या सवाल आ सकते हैं और कौन से ऐसे सवाल है जो बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है

   इनमें सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल यह है कि आप अपनी नौकरी क्यों छोड़ना चाहते हैं,  उसके कुछ उपाय है जो हम आपको बताना चाहते हैं जरूर आपको पसंद आएंगे.

कैरियर में उन्नति 

 करियर में उन्नति एक बहुत ही अच्छा कारण हो सकता है आपको बताने के लिए कि हर किसी को एक नए मुकाम पर पहुंचना है  मैं आपको अपने बारे में बताना होगा क्या आप अपने भविष्य में अपने आप को कहां देखते हैं यह कंपनी जिसमें आप इंटरव्यू देना चाहते हैं वह कंपनी आपके लिए फायदेमंद कितनी है और आप  कंपनी के लिए क्या-क्या बेहतर कार्य कर सकते हैं जिससे कि कंपनी का मुनाफा को.

अपनी आगे की योजनाओं के लिए और विस्तृत जानकारी दें जिससे के इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति को यह लगेगा कि आप अपने सपने साकार करने में सक्षम है और यह कंपनी के लिए बेहतर कैंडिडेट हो सकता है.

 कॉन्ट्रैक्ट का खत्म होना

 आजकल बहुत सारी कंपनियों लोगों को  पुख्ता नौकरियां नहीं देती वह ज्यादातर लोगों को कॉन्ट्रैक्ट पर रखती है, ऐसे में लोगों को नौकरी जाने का खतरा हमेशा ही रहता है

 ऐसे में जब आपको यह सवाल पूछा जाए कि आप यह नौकरी क्यों ज्वाइन करना चाहते हैं क्या वजह है,  तो कॉन्ट्रैक्ट का खत्म होना एक एक आसान जवाब है जिससे कि इंटरव्यू व्यक्ति लेने वाले को यह बात समझ आ जाएगी इस नौकरी की आपको जरूरत है मगर आपको यह सारी बातें पूरी डिटेल में बता नहीं होती है,  अगर आप कॉन्ट्रैक्ट डॉक्यूमेंट के साथ जाए तो यह आपके लिए बेहतर होगा.

 अधिक पैसे कमाना है

 ज्यादातर लोग डर जाते हैं कि वह अगर यह जवाब देंगे कि उन्हें ज्यादा पैसे कमाने हैं इसलिए वह नौकरी छोड़ रहे हैं तो यह उनके लिए नुकसानदायक होगा, मगर  यह जवाब आपको सही तरीके से देना होता है यदि आप यह कहते हैं कि मुझे नौकरी इसलिए छोड़ रहा हूं कि मुझे ज्यादा पैसे कमाने हैं तो आपको वह कभी भी कंपनी में नहीं लेगा.

 यदि आप यह कहे कि मुझे अच्छा पैकेज नहीं दिया जा रहा है और मैं अपने भविष्य के लिए एक ऐसी कंपनी देखना चाहता हूं जो कि मुझे मेरी सभी जरूरतों के लिए अच्छा सैलरी पैकेज दे.


यह कुछ ऐसी बातें थी जो कि आपको इंटरव्यू के दौरान सवाल आ सकते हैं ऐसे में  हमारा यह ब्लॉक आपकी थोड़ी मदद कर सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments